Carrom Game se paise kaise kamaye 2022

 Carrom game से पैसे कैसे कमाए 2022 | mpl carrom गेम से पैसे कैसे कमाए 500



आजकल गेम खेलने का शौक सभी को होता है। अगर आपको भी गेम खेलने का शौक है, तो हम आपको आज एक ऐसी गेम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके जरिए आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं, इसके लिए बस आपको उस गेम को अपने फोन में डाउनलोड करना होगा और खेलना होगा।


आज हम बात करने जा रहे हैं, कैरम गेम के बारे में इस गेम के जरिए आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं, इसके लिए आपको कुछ स्टेप फॉलो करने होंगे, जिसके बाद आपके पास पैसे आने शुरू हो जाएंगे, आइए आपको पूरी जानकारी देते हैं।


किस प्रकार करें डाउनलोड


दोस्तों इस गेम को आप प्ले स्टोर पर जाकर वहां से डाउनलोड कर सकते हैं। यह आपको आपके एंड्राइड फोन में बहुत ही आराम से मिल जाएगी, और आप उसी में खेल भी सकते हैं।


इस गेम को किस प्रकार शुरू करें?


इस गेम को शुरू करने के लिए सबसे पहले आप अपने गूगल क्रोम से एमपीएल प्रो को डाउनलोड कर लीजिए। जब डाउनलोड हो जाए, तब इसके पश्चात आपको इसे इंस्टॉल करना होगा। इंस्टॉल करने के पश्चात, इसे ओपन कर लीजिए और अपने  मोबाइल नंबर से रजिस्टर्ड कर लीजिए इसके बाद यह लॉगिन हो जाएगा।


जब आप वहां पर लॉगिन करेंगे, इसके पश्चात आपको एम् पि एल की तरफ से ₹10 मिलेंगे जो आपके अकाउंट में ही आ जाएंगे, इसी के साथ अगर आप अपने दोस्तों को एमपीएल एप रेफर करते हैं, तो इसके जरिए भी आप पैसे कमा पाएंगे।


जब लॉगिन करेंगे तब वहां पर बहुत सारे ऑप्शन दिखाई देंगे मतलब, बहुत सारी गेम दिखाई देगी, इसके बाद आपको कैरम गेम को ही सेलेक्ट करना होगा, कैरम गेम को सेलेक्ट करके उसे ओपन कर लीजिए।


इसके बाद वहां पर ओपन होने के बाद वहां आपको दो ऑप्शन दिखाई देंगे, बैटल और टूर्नामेंट। इसके लिए अब आपको कोई भी एक ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा। अगर आप टूर्नामेंट जीत जाते हैं, तो इसके बाद आपको वहां पर बड़े-बड़े प्राइस भी मिलते हैं।


इसी प्रकार जब आप इस गेम को खेलेंगे तो आप घर बैठ कर ही पैसे कमा सकते हैं।



कैरम गेम एप्लीकेशन के फीचर्स


सिंपल लॉगइन एंड साइनअप


इसका सबसे अच्छा और सिंपल फीचर है, इसके जरिए आप आसानी से लॉगिन भी कर सकते हैं। जिसके जरिए एप्लीकेशन में मोबाइल नंबर ईमेल की मदद से आप वहां पर अकाउंट बना पाएंगे, और आपको इजी लॉगइन में मदद होगी, जिसके बाद आप गेम डैशबोर्ड में लॉगइन भी कर पाएंगे।


रेफर एंड अर्न रीवार्ड्स


इसके बाद फीचर आता है, रेफर एंड अर्न रीवार्ड का इससे लोगों का गेम के प्रति इंटरेस्ट बहुत ही ज्यादा बढ़ जाता है। अगर आप इस फीचर का इस्तेमाल करते हैं, तो आपकी नजर में यह गेम बहुत ही जल्दी पॉपुलर हो पाएगा। इसी के साथ आप अपने कैरम गेम एप्लीकेशन में रेफरल कोड या लिंक से नए यूजर बनाने का फीचर भी आराम से ऐड कर पाएंगे। इसी के साथ आपको यूजर के जरिए रिवॉर्ड भी मिल पाएंगे और हो सकता है, रिवॉर्ड के बदले पैसे भी मिल जाए और यह आपके वॉलेट में आ जाएंगे और आप इसे बहुत ही आराम से अपने बैंक में भी ट्रांसफर कर सकते हैं।


सेफ एंड सिक्योर गेटवे


इस फीचर का मतलब है, कि यह गेम 100% से और सिक्योर है और इसी के साथ आप अपने कमाए हुए पैसे बहुत ही आराम से अकाउंट में ट्रांसफर भी कर सकते हैं।


टूर्नामेंट ऑर्गेनाइजेशन इन कैरम गेम


दोस्तों अगर आप इस फीचर का इस्तेमाल करते हैं, मतलब कैरम गेम एप्लीकेशन में रोज कुछ ना कुछ टूर्नामेंट ऑर्गेनाइज होते ही रहते हैं और वह अपने यूजर को इसके जरिए पैसा कमाने का भी मौका देते हैं। अगर आप अपने एप्लीकेशन में टूर्नामेंट रखते हैं, तो लोगों के बीच में और भी ज्यादा इंटरेस्ट बढ़ जाएगा क्योंकि, पैसे हर किसी को पसंद होते हैं। अगर पैसे आएंगे तो इंटरेस्ट भी बढ़ेगा और गेम पॉपुलर भी होगा।


यूज़ योर यूनिक स्ट्रेटेजीज (use your unique strategies)


इस फीचर के जरिए आप अपने गेम प्लेइंग के लिए मास्टर प्लान बना सकते हैं। अगर आपको बहुत ही ज्यादा पैसा कमाना है, तो कैरम मोबाइल गेम के माध्यम से भी आप पैसे कमा सकते हैं, और यह प्लेयर के ऊपर डिपेंड करता है, कि वह किस प्रकार के तरीके लगाते हैं और नए नए तरीके लगाकर किस प्रकार पैसे कमाते हैं।


चैलेंजिंग गेम


इस फीचर के जरिए आप अपने रन गेम एप्लीकेशन में बहुत से ग्लोबली चैलेंज को भी ऑर्गेनाइज कर सकते हैं, और आपका यह चैलेंज कोई भी एक्सेप्ट कर सकता है। इसके साथ आपको अन्य लोगों के साथ एक्शन गेम देखने का भी मौका मिलेगा और खेलने का भी मौका मिलेगा।


गेम के जरिए किस प्रकार कमा सकते हैं पैसे?


इस गेम को खेलने के बहुत सारे तरीके होते हैं, जिसके जरिए आप घर बैठे ही पैसे कमा सकते हैं, आइए आपको इन तरीकों के बारे में बताते हैं।


इस गेम को खेलने का सबसे पहला तरीका यह है, कि आप अपने कैरम गेम एप्लीकेशन में टूर्नामेंट और ऑनलाइन चैलेंज इस खेलेंगे तो, इसे खेलने के लिए आपको कुछ पैसे पे करने होते हैं। इसी के साथ उसका आठ से 10% अमाउंट एप्लीकेशन के ऑनर के पास भी जाता है इसके बाद आप अपने एप्लीकेशन में जितना ज्यादा टूर्नामेंट्स और ऑनलाइन चैलेंज इस करवाएंगे आप उतने ही अधिक पैसे भी कमा पाएंगे।


इस गेम को खेलने का दूसरा तरीका यह है, कि आप कैरम गेम एप्लीकेशन से पैसे कमाने का गूगल AdMob भी है। इसका मतलब यह होता है, कि आप अपने क्या रन गेम एप्लीकेशन में गूगल AdMob के जरिए भी पैसे कमा सकते हैं। यह एक फ्री प्लेटफार्म होता है, जिसके जरिए आप आप के अकॉर्डिंग टारगेटेड Ad डिस्प्ले करने का ऑप्शन देता है और आपके ऐप पर मौजूद Ads पर होने वाले क्लिक और इंप्रेशन के अकॉर्डिंग वह आपको पे करते हैं।


इस गेम को खेलने का तीसरा तरीका होता है, क्या रन गेम एप्लीकेशन से पैसे कमाने का स्पॉन्सरशिप इसका मतलब यह होता है, कि आप अपने कैरम गेम एप्लीकेशन में किसी दूसरे मोबाइल एप्लीकेशन का स्पॉन्सरशिप कर के भी पैसे बहुत ही आराम से कमा सकते हैं। किसी भी ऐप में कर को अपने आप प्रोजेक्ट में फंड लगाने के लिए स्पॉन्सर की आवश्यकता होती है, और स्पॉन्सर कंपनी को अपने ब्रांड नेम से ज्यादा से ज्यादा ऑडियंस तक पहुंचाने के लिए ऐसी ऐप या प्लेटफार्म की आवश्यकता होती है। जिसके जरिए उनकी ऑडियंस बड़े इसीलिए, ऐसी कंपनीज एक्ट स्पॉन्सर करती हैं, इस तरह स्पॉन्सरशिप में दोनों का ही फायदा होता है, इसीलिए आप इस तरीके से भी पैसे कमा सकते हैं।


निष्कर्ष


दोस्तों कैरम गेम खेलना बहुत ही अच्छा एक्सपीरियंस हो सकता है, इसीलिए अगर आप इस गेम को खेलते हैं, तो आपको अच्छा अनुभव भी होगा और आप कैरम भी खेलना सीख जाएंगे। इसी के साथ आप घर बैठे अच्छे खासे पैसे भी कमा पाएंगे इसीलिए, हम आपको सलाह देते हैं, कि आप घर बैठे पैसे कमाए, इसी तरह और भी कई अन्य गेम ऐप है, जिसके जरिए आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं।


आशा करते हैं आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। अगर आपको इस आर्टिकल से संबंधित कोई भी प्रश्न पूछना है या अन्य कोई भी जानकारी चाहिए तो, आप कमेंट सेक्शन में कमेंट कर सकते हैं।


Read more carrom game se jada paisa kaise kamaye


Read more paise wala game


Post a Comment

Please do not inter any spam link in the comment box

और नया पुराने