IPl Live Kaise Dekhe 2021 – how to watch IPL 2021

 IPl Live Kaise Dekhe 2021 – IPL लाइव कैसे देखे 2021


आईपीएल एक ऐसा खेल है, जो देश भर के सभी नागरिकों के साथ विदेशी लोगों को विकास से आकर्षित करता है। अप्रैल महीने आईपीएल सीजन चलती है, और जिसके दौरान लगभग 2 महीने तक चलते रहते हैं। आने वाले आईपीएल की शुरुआत हो जाएगी। हर साल की तरह 2021 में आईपीएस शुरुआत होने वाली है़। 


जब आईपीएल की शुरुआत होगी। तो आप सभी के मन में यह सवाल जरूर पूछेगा, कि आखिर हम भी अपने स्मार्टफोन में लाइव आईपीएल कैसे देख सकते हैं। आजकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे। क्या आप अपने स्मार्टफोन को कैसे देख सकते हैं, इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें। 


लाइव आईपीएल मैच कैसे देखें


दोस्तों आईपीएल मैच को लाइव देखने के कई अलग अलग तरीके हैं जो इंटरनेट पर उपलब्ध है। जिसके माध्यम से आप बहुत आसानी से आईपीएल का लाइव फायदा उठा सकते हैं। लेकिन आप में से कई लोग ऐसे भी है, जो आईपीएल देखने के लिए पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं, और जब भी हम हॉटस्टार या फिर अन्य फॉर्म के माध्यम से आईपीएल देखना चाहते हैं। तब मैं वापस भी नियम खरीदना पड़ता है। 


आज के इस आर्टिकल में हमको मोबाइल से लाइव आईपीएल कैसे देख सकते हैं, उसके बारे में विस्तार से बताऊंगा। 


चलिए अब जानते है IPL 2021 Free Me Kaise Dekhe


 

1. JioTV


दोस्तों आप आगर आप एक जिओ यूजर है, तो आप जियो टीवी की मदद से फ्री में लाइव आईपीएल का लाभ उठा सकते हैं। जिओ टीवी में फ्री लाइव आईपीएल देखने के लिए आपके पास एक जिओ का सिम होना चाहिए, और उसके बाद आपको अपने स्मार्टफोन में जिओ टिवी एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा। जब आपके फोन में जिओ टीवी एप्लीकेशन डाउनलोड हो जाता है। तो उसके बाद आप जियो टीवी के माध्यम से बहुत आसानी से बिल्कुल फ्री में लाइव आई पी एल 2021  का मजा ले सकता है। 


2. Video Buddy


दोस्तों लाइव आईपीएल को बिल्कुल फ्री में देखने का एक और जग्या उपलब्ध है। जिसका नाम वीडियो बड्डी है। वीडियो बड्डी एक बहुत अच्छा लाइव क्रिकेट मैच देखने वाला एप्लीकेशन है, और इसके माध्यम से आप आईपीएल 2020 फ्री में देख सकते हैं। 


दोस्तों वीडियो बड़ी एप्लीकेशन से आप लाइव क्रिकेट मैच के अलावा मूवी, टीवी सीरियल, वेब सीरीज और न्यूज़ भी देख सकते है। 


दोस्तों जानकारी के लिए आपको यह भी बता दूँ, की वीडियो बड्डी वर्तमान समय में प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। उसे आपको गूगल क्रोम ब्राउजर के माध्यम से डाउनलोड करना होगा। 

 

आपको अपने स्मार्टफोन में वीडियो बड्डी एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल पर वीडियो बड्डी सर्च करना है, और आपको गूगल पर आने वाले किसी एक रिजल्ट के माध्यम से आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा। 


3. Thop TV 


आईपीएल को फ्री में देखने का एक और काफी महत्वपूर्ण तरीका यह भी है। वह भी एक प्रकार का एंड्राइड एप्लीकेशन है। जिसके माध्यम से आप लाइव आईपीएल का मुद्दा उठा सकते हैं। 


टीवी के जरिए आप केवल आईपीएल भी नहीं आईपीएल के अलावा कई प्रकार के स्पोर्ट्स मैच को भी लाइव देख सकते हैं। 


थोप टीवी एप्लीकेशन भी आपको प्ले स्टोर पर देखने को नहीं मिलेगा। इसलिए थोप टीवी को डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल क्रोम की सहायता लेनी होगी। और हापा से किसी एक भरोसेमंद वेबसाइट पर विजिट कर थोप टीवी एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। 

 

जब आप इस एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करने का है, तो उसे इंस्टॉल कर लें और लाइव आईपीएल का मजा उठा ले। 


4. Oreo TV 


लाइव आईपीएल देखने का चौथा तरीका Oreo TV  हैं। यह भी एक प्रकार का एंड्राइड एप्लीकेशन एप्लीकेशन के माध्यम से भी आपको फ्री में लाइव आईपीएल देखने का मौका मिलता है। 


Oreo TV की खास बात यह है, कि आप Oreo TV में सभी स्पॉट को लाइव देख सकते हैं। साथ ही आपको इस एप्लीकेशन में जिओ टीवी और एयरटेल टीवी के ऑप्शन भी देखने को मिल जाते हैं। 


दोस्तों से भी एप्लीकेशन की तरह ही यह एप्लीकेशन कि आपको प्ले स्टोर पर देखने को नहीं मिलेगा। इसलिए आप इस एप्लीकेशन को गूगल क्रोम किसी वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। 

 

5. Airtel Xtreme 


दोस्तों आईपीएल को बिल्कुल फ्री में देखने के लिए एयरटेलेक्स्ट्रीम एप्लीकेशन दी इंटरनेट प्रतियोगिता क्रिकेट की मदद से आप बहुत आसानी से लाइव आईपीएल का मजा उठा सकते हैं। इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास एयरटेल का अनलिमिटेड रिचार्ज प्लान होना चाहिए, और जब आपके पास एयरटेल का अनलिमिटेड रिचार्ज प्लान है। तो आप इस एप्लीकेशन के जरिए आईपीएल के साथ-साथ आदर्श स्पोर्ट्स लेटेस्ट मूवी लेटेस्ट सॉन्ग और टीवी शो को भी देख सकते हैं। 


साथ ही दोस्तों एयरटेल एक्सट्रीम एप्लीकेशन को आप गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से बहुत आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। इसलिए आप इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके अपने एंड्रॉयड फोन में चला सकते हैं। 


6. Tata Sky


दोसा पैसे कर कोई सूजन टाटा स्काई का सेटअप बॉक्स का इस्तेमाल करता है। तो उसके लिए टाटा स्काई एप्लीकेशन को फ्री में यूज करने का मौका मिल जाता है। जब आपके स्मार्टफोन में टाटा स्काई एप्लीकेशन बिल्कुल फ्री में चल सकता है, तो आप टाटा स्काई एप्लीकेशन के माध्यम से लाइव आईपीएल लाइव क्रिकेट मैच और सभी लाइव को विश लाइव tv सीरियल राधिका लाओ उठा सकते हैं। इन सभी के अलावा आप इस एप्लीकेशन के माध्यम से आप अपने टाटा स्काई सेटअप बॉक्स रिचार्ज भी कर सकते हैं। 


8. Google


दोस्तों आईपीएल को लाइव देखने के लिए आप गूगल का भी इस्तेमाल ले सकते हैं। अब आप यह सोच रहे होंगे कि आखिर अब कैसे गूगल से लाइव आईपीएल मैच देख सकते हैं। तो मैं आपको बता दूं कि गूगल में लाइव मैच तो नहीं देख सकते हैं। लेकिन लाइव आईपीएल मैच का स्कोर जरूर देख सकते हैं, साथ ही आप इंग्लिश कमेंट्री का मजा भी क्या सकते हैं। 


आईपीएल का लाइव स्कोर देखने के लिए आपको गूगल में केवल आईपीएल सर्च करना होगा। उसके बाद आपके सामने आईपीएल लाइव स्कोर और कमेंट्री आ जाएगा, तो आप सभी का बिल्कुल फ्री में लाभ उठा सकते हैं। 



9. Facebook


दोस्तों लाइव आईपीएल देखने के लिए आपके पास फेसबुक एप्लीकेशन भी उपलब्ध है। आप फेसबुक एप्लीकेशन के माध्यम से भिलाई एप्लीकेशन देख सकते हैं। जानकारी के लिए आपको बता दे तो आई पी एल 2021 देखने के लिए आप फेसबुक का इस्तेमाल कर सकते हैं। लाइव आईपीएल देखने के लिए आपको फेसबुक पर लाइव आईपीएल लिखकर सर्च करना होगा। इतना करने के बाद आपको वीडियो के ऑप्शन में जाना होगा, वहां पर आपको आईपीएल का लाइव मैच देखने को मिल जाते हैं, तो आप आपसे बिल्कुल मुफ्त पहल नहीं बाइबिल का मजा उठा सकते हैं। 


Conclusion 


दोस्त ऑनलाइन आईपीएल को कैसे देख सकते हैं। साथ ही लाइव आईपीएल को फ्री में देखने के लिए कौन कौन से एप्लीकेशन इंटरनेट पर उपलब्ध है। इन सभी के बारे में आज हमने आपको विस्तार से जानकारी दी गई। इसलिए हम उम्मीद करते हैं, कि आपको आज का यह आर्टिकल अवश्य पसंद आया होगा।


Read more>How to watch live cricket in mobile 

Post a Comment

Please do not inter any spam link in the comment box

नया पेज पुराने